चंदौलीब्रेकिंगशिक्षा

आनलाइन उपस्थिति के विरोध में बरहनी ब्लॉक के शिक्षक संकुलों ने दिया सामूहिक त्यागपत्र

परिवर्तन न्यूज़ चन्दौली
धीना। बरहनी बीआरसी पर मंगलवार को ऑनलाइन उपस्थिति लागू करने के विरोध में शिक्षक संकुलों की बैठक सम्पन्न हुई। इसमें एक स्वर में सभी शिक्षक संकुलों ने बिना मांग माने जबरन ऑनलाइन उपस्थिति लागू करने का विरोध किया। वही मौके पर बरहनी ब्लॉक के समस्त शिक्षक संकुलो ने अपने समस्त कार्य से सामूहिक रूप से त्यागपत्र दिया।

शिक्षक संकुलों ने कहा कि जब तक 31 EL,15 CL15,हाफ डे लीव,कैशलेश चिकित्सा,स्टडी लीव शासन द्वारा अनुमन्य नही किया जाता तब तक शिक्षक संकुल किसी भी तरह का गैर शैक्षणिक कार्य नही करेंगे। संकुलों ने बताया कि शिक्षक संकुलों की नियुक्ति शासनादेश के तहत एक वर्ष के लिए की गई थी जो अधिकतम 2 वर्ष हो सकती थी,लेकिन आज 4 वर्षों से जबरन संकुलों से काम लिया जा रहा है जिससे विद्यालयों में शिक्षण कार्य बाधित हो रहा है।संकुलों ने आरोप लगाया कि शिक्षक संकुलों को प्रतिवर्ष मिलने वाले मानदेय में भी गड़बड़ी हुई है क्योंकि अधिकतर संकुलों के खाते में विगत शैक्षिक सत्रों का मानदेय अभी तक नही आया है जो संदिग्ध है।

रोज रोज शासन के नित नए प्रयोगवादी आदेशो से शिक्षकों की मानसिक व सांवेगिक क्षमता पर असर पड़ रहा है जो कि अनुचित है। दशकों से पदोन्नति व जनपद के अंदर स्थांतरण की सुविधा देने में अधिकारी टालमटोल कर रहे हैं जिससे शिक्षक हतोत्साहित व नाराज है। अंत मे त्यागपत्र पर सभी शिक्षक संकुल हस्ताक्षर कर खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय को रिसीव कराये।

इस दौरान ब्लॉक अध्यक्ष यशवर्धन सिंह, नोडल संकुल आलोक कुमार सिंह, प्रशांत सिंह, विजय उपाध्याय, विक्रांत चौहान, कुलदीप सिंह, राकेश रॉय, संजय यादव, मयंक मौर्या,मुहम्मद वकील,मनोज पाठक,अनिल मौर्य,कमलेश प्रजापति,अवनीश पांडेय, पंकज पांडेय, मनदीप, विनय, प्रमोद आदि उपस्थित रहे।

रजनी कान्त पाण्डेय

मैं रजनी कांत पाण्डेय पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्ष से अधिक समय से कार्यरत हूँ,इस दौरान मैंने कई प्रमुख राष्ट्रीय हिंदी दैनिक समाचार पत्रों में अपनी सेवाएँ दे चूका हूँ. फ़िलहाल समाचार सम्प्रेषण का डिजिटल माध्यम को चुना है जिसके माध्यम से जनसरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से प्रकाशित कर सकूं |

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!